November 30, 2021

Jhansi Local News Inshorts

Jhansi Local News

बुंदेलखंड आर्ट सॉसाययटी के चौथे स्थापना दिवस पर अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन कला प्रदर्शनी का हुआ आयोजन 

Views: 821
2 0
1 min read
Views: 822
2 0
Spread the love

30 मई को बुंदेलखंड आर्ट सोसायटी ने अपना चतुर्थ  स्थापना दिवस ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देश विदेश के 85 सदस्यों के साथ मनाया व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन कला प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया ।

सोसायटी ने विगत वर्षों में किए गए कला के क्षेत्र में अपने योगदान व विभिन्न आयोजनों से देश-विदेश में बुंदेलखंड का नाम रोशन किया है। आज अमेरिका, टर्की, श्रीलंका व अरब जैस देशों के चित्रकार सोसायटी के सदस्य हैं।पूरी दुनियाभर से कला जगत के लोग तेज़ी से बुंदेलखंड व यहाँ की कला की ओर आकर्षित हो रहे हैं। इसके पीछे इस संस्था के सफल आयोजन व कला के प्रति सच्ची निष्ठा है।
ग़ौरतलब है कि बुंदेलखंड आर्ट सॉसाययटी की स्थापना 30 मई 2017 को की गयी थी। इसका उद्देश्य कला व कलाकारों के प्रोत्साहन के लिए काम करना है। सोसायटी बुंदेलखंड क्षेत्र को एक प्रसिद्ध कला केंद्र के रूप में भी विकसित करना चाहती है। इसी उद्देश्य को ध्यान में रख कर सोसायटी ने विगत कुछ वर्षों में कई उल्लेखनीय कार्य किए गए है।
प्रदर्शनी के बारे में जनकारी देते हुए सोसायटी के उपाध्यक्ष विक्रांत झा ने बताया की इस प्रदर्शनी में दुनिया भर के लगभग ८५ चित्रकार भाग ले रहे हैं। विदेशी चित्रकारों की बात करें तो हमारे सदस्य अमेरिका, टर्की, श्रीलंका व संयुक्त अरब अमेरत से भी हैं। अमेरिका से ब्रुक हार्कर, निकोल मकडनीयल, शेरलय बेंजी  व मॉरीन माकि भाग ले रही हैं तो श्रीलंका से मुफ़ीज, टर्की से सेनाय बोजकुर्त व यू ए ई से जेसनो जैक्सन आदि चित्रकार इस प्रदर्शनी में प्रतिभाग किया। इसके अलावा अपने देश के 23 शहरों के  77 चित्रकारों ने भी भाग लिया। यह प्रदर्शनी सोसायटी के चित्रकार सदस्यों के लिए आयोजित की गयी है। यह हमारे सदस्यों के लिए पूर्णताया निःशुल्क आयोजित की जाती है। पिछले साल २० मई को पहली सदस्य कला प्रदर्शनी आयोजित की गयी थी।
झाँसी से इस प्रदर्शनी में मुईन अख़्तर, विक्रांत झा, डॉक्टर मधु श्रीवास्तव, मृदुला सक्सेना, मेराज फ़ातिमा, डॉक्टर ब्रजेश कुमार, ब्रजेश पाल, सुनील साहू, साधना निरंजन, उपासना जैन, भावना दुबे, श्वेता जैन व अन्य कई चित्रकारों ने भाग लिया। झाँसी से कुल मिला कर ३६ चित्रकारों के चित्रों को प्रदर्शनी में लगाया गया है।
भोपाल से भी 8 आठ चित्रकारों इस प्रदर्शनी में प्रतिभाग कर रहे हैं। इन चित्रकारों में प्रसिद्ध चित्रकार हरीकान्त दुबे, अंजलि प्रभाकर, साधना शुक्ला, जयाश्री सरकार, स्वाति जैन, प्रीति अग्रवाल, प्रतिभा सरदार, डायऐना तोमर आदि हैं।

यह प्रदर्शनी सोसायटी की ऑनलाइन आर्ट गैलरी वेब साइट पर 30 मई  2021 से लगातार कभी भी देखी जा सकती है।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.